Vastu tricks:सोते वक्त तकिया के नीचे रखें ये चीजें फिर देखें इनका कमाल

0
579

“जब कोई व्यक्ति सोता है तो उसकी ऊर्जा सबसे ज्यादा खर्च होती है। सोते समय व्यक्ति का शरीर कई मानसिक और शारीरिक स्थितियों से गुजरता है और नए दिन की शुरुआत के लिए तैयार होता है। वास्तु शास्त्र अनुसार ,सोते समय तकिए के नीचे इन चीजों को रखने से आपकी किस्मत बदल सकती है।यह ज्योतिष सम्मत भी है।”

 

उज्जैन। ऐसा माना जाता है कि सिर के नीचे रखा जाने वाला तकिया आपको रातों-रात मालामाल बना सकता है। आइए जानें उन विशेष चीजों के बारे में जो सोते समय यदि तकिए के नीचे रखी जाएंगी तो धन की वर्षा होने लगेगी।

मोर पंख

मोर पंख को घर के लिए बहुत शुभ माना जाता है और इसे घर में रखने से व्यक्ति को कई तरह के आर्थिक लाभ होते हैं।

ज्योतिष में ऐसा माना जाता है कि यदि आप सोते समय तकिए के नीचे मोर पंख रखते हैं तो जीवन में धन धान्य से जुडी सभी समस्याएं दूर होने लगती हैं।

ऐसे में व्यक्ति का भाग्य हमेशा उसका साथ देता है। सुबह उठ कर आप तकिए के नीचे रखे मोर पंख के दर्शन जरूर करें इससे आपको लाभ होगा और आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे।

यह भी पढ़ें : चिया बीज करे मोटापा कम,बढ़ाए चेहरे का नूर Click here

तुलसी के पत्ते

हिंदू धर्म में तुलसी के पत्तों को बहुत ज्यादा पवित्र माना जाता है और इनका इस्तेमाल कई औषधियों के रूप में भी होता है।

ज्योतिष की मानें तो अगर आप सोते समय अपने तकिए के नीचे तुलसी के पत्ते रखते हैं तो जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और आपका मन सभी कामों में लगता है।

सुबह उठ कर आप यदि ये तुलसी के पत्ते खा लेंगे तो नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलेगा और धन में भी वृद्धि होगी। लेकिन कभी भी आपको सूर्यास्त के बाद तुलसी नहीं तोड़नी चाहिए।

लहसुन

धन लाभ के लिए लोग कई तरह के उपाय आजमाते हैं। जितनी जल्दी पैसा हाथ में आता है उतनी ही जल्दी पैसा चला भी जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि आप सोते समय यदि अपने तकिए के नीचे लहसुन की एक कली रखेंगी तो ये सौभाग्य का प्रतीक बन सकता है। ज्योतिष के अनुसार इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और धन में भी वृद्धि होती है।

1 रुपये का सिक्का

सोते समय अपने तकिए के नीचे 1 का सिक्का रखने से आपको धन धान्य की असीम कृपा होगी।

सोते समय अपने तकिए के नीचे 1 रुपये का सिक्का रखें।

सुबह उठ कर वह सिक्का किसी गरीब को दें। सोते समय यह सिक्का रखने से धीरे-धीरे धन की समस्या ख़त्म हो जाती है और आपको जीवन में सकारात्मक ऊर्जा मिलती है।

यह भी पढ़ें : स्नान के बाद ही रसोई घर में कदम रखना ,है फायदेमंद Click here 

हल्दी की गांठ

हल्दी की गांठ ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह का कारक मानी जाती है। इसे भाग्य मान सम्मान धन वैभव दांपत्य जीवन का कारक ग्रह माना गया है।

ऐसे में अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमज़ोर हो तो सोते समय अपने तकिए के नीचे पीले कपड़े में हल्दी की गांठ (हल्दी के टोटके)बांध कर सोएं।

ऐसा करने से बृहस्पति ग्रह शुभ फल देता है और आपके लिए नौकरी के योग बनाने के साथ धन धान्य में वृद्धि भी होती है।

यदि आप इन चीजों को सोते समय अपनी तकिया के नीचे रखेंगे तो आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी और आपके जीवन में समृद्धि बनी रहेगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट Hardum.com के साथ।

यह भी पढ़ें : चिया बीज करे मोटापा कम,बढ़ाए चेहरे का नूर Click here

Disclaimer: This article is based on the remedies mentioned in Vastu and Astrology. Your willingness is essential in adopting the measures. The article or Hardum.com does not give any guarantee.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here