राशिफल 22 जून 2023: इन राशियों पर ग्रह रहेंगे मेहरबान

0
129

मेष
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। करियर में तरक्की के अवसर मिलेंगे। साथ ही लोगों के बीच आपकी तारीफ होगी। अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो परिवार के लोगों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। आपको कुछ ऐसा पता चल सकता है जिससे आपको खुशी महसूस होगी। मां महागौरी के सामने घी का दीपक जलाएं, धन में वृद्धि होगी।
वृषभ
आज भाग्य आप पर मेहरबान रहेगा। आपको अचानक कुछ ऐसा मिल सकता है जिसकी आपको लंबे समय से तलाश थी। जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स के कारोबार से जुड़े हैं, उनके लिए दिन लाभदायक रहने वाला है। किसी बड़ी कंपनी के साथ पार्टनरशिप करने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी आपसे प्रसन्न रहेंगे। मां दुर्गा की आरती करें, घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा।
मिथुन
आज का दिन खुशी देने वाला साबित होगा। बच्चों का मन पढ़ाई से हट सकता है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ नया सीखने का अवसर प्राप्त होगा। नौकरी करने वाले जातकों के प्रमोशन के योग हैं। दफ्तर में महिलाओं पर काम का बोझ कम रहेगा। चावल के कुछ दाने जल में डालकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
कर्क
आज आपका दिन मिलाजुला रहने वाला है। किसी भी अनजान व्यक्ति पर अधिक विश्वास न करें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। जो लोग कपड़ों के कारोबार से जुड़े हैं उनके काम की गति बढ़ेगी। आपको दूसरों के मामलों में अपनी राय रखने से बचना चाहिए। मां को पुए का भोग लगाएं, कारोबार में आ रही रुकावटें दूर होंगी।
सिंह
आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है। आप खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की योजना बनाएंगे। वकीलों को किसी पुराने बड़े कानूनी सलाहकार का सहयोग मिलेगा। घुटनों से जुड़ी समस्याओं से निजात मिलेगी। जीवनसाथी पर पूरा भरोसा रखें, रिश्तों में मजबूती आएगी। मां दुर्गा को नारियल चढ़ाएं, विवाह में आ रही रुकावटें दूर होंगी।
कन्या
आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप सोशल मीडिया के माध्यम से किसी सामाजिक समारोह में हिस्सा लेंगे। दफ्तर में सभी आपके कार्यों से प्रभावित होंगे। घर में कोई रिश्तेदार आपसे मिलने आएगा, उनके साथ तरह-तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठाएं। आप अपने जीवनसाथी को सोने के कुछ आभूषण भेंट करेंगे। मां दुर्गा को लाल फूल अर्पित करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।
तुला
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आपको किसी जरूरी काम से दफ्तर में देर तक रुकना पड़ सकता है। अगर आप कहीं पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है। परिजनों से किसी बात को लेकर बात करेंगे। आईटी क्षेत्र से जुड़े छात्रों को नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे। मां दुर्गा को हलवे का भोग लगाएं, जीवन में समृद्धि बनी रहेगी।
वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप छोटी-छोटी बातों में खुशी ढूंढने की कोशिश करेंगे। विरोधी आपके सामने मित्रता का हाथ बढ़ाएंगे। इस राशि के बच्चे स्कूल का होमवर्क पूरा करने में किसी की मदद लेंगे। आपकी सेहत अच्छी रहने वाली है। घर के बड़े बुजुर्ग आपको उत्तम सुझाव देंगे। दुर्गा स्तोत्र का पाठ करें, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
धनु
आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। दुकानदारों को उम्मीद से ज्यादा पैसा मिलने वाला है। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, वह जरूर सफल होगा। छात्रों को कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़ी समस्याओं का समाधान होगा। माता के दर्शन करें, भाग्य आपका साथ देगा।
मकर
कामकाज में आज का दिन सफल रहेगा। आपको ज्यादा भावुक होने से बचना चाहिए। जीवनसाथी आपकी बातों को समझने की कोशिश करेंगे। कठिन परिस्थितियों में भी आप सटीक निर्णय लेंगे। जो लोग सोने चांदी के कारोबार से जुड़े हैं उनके काम में तेजी आएगी। मंदिर में घी का दान करें, पारिवारिक रिश्ते प्रगाढ़ होंगे।
कुंभ
आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आप स्वयं को गौरवान्वित महसूस करेंगे। जीवनसाथी की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा। वेब डिजाइनिंग का काम करने वालों को कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लगेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, जीवन में समृद्धि बनी रहेगी।
मीन
आज आपकी आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा, कोई मित्र आपकी मदद करेगा। शाम को परिजनों के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे। व्यवसाय के प्रति किए गए प्रयास भविष्य में रंग लाएंगे। सेहत के मामले में भी सब कुछ अच्छा रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई शुभ समाचार मिलेगा। मां दुर्गा को नारियल चढ़ाएं, लोगों का सहयोग बना रहेगा।
डिसक्लेमर
‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here