शनि,चंद्रमा के मिलन से शनिवार,13मई को बनेगा अशुभ विष योग,जाने किस राशि पर क्या होगा असर

0
303

उज्जैन। आगामी 19 मई को शनि जयंती से पूर्व शनिवार को शनिदेव की चंद्रमा से युति होगी। इससे विष योग निर्मित होता है। ज्योतिष में इसे एक अशुभ योग बताया गया है। यह योग कुछ राशियों के लिए नकारात्मक प्रभाव दिखाने वाला होगा। जानें इस योग का किस राशि पर होगा क्या असर और कैसा रहेगा आपका शनिवार का राशिफल..

ये भी पढें: चिया बीज मोटापा करे कम,बढ़ाए चेहरे का नूरClick here

मेष
आपके लिए दिन शुभ रहने वाला है।विवाहित हैं तो जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा हैं तो अधिकारी सहयोग करेंगे। तरक्की के अवसर मिलेंगे। परिवार वाले सभी मिलकर तीर्थ स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी।

कारोबारियों के लिए भी दिन अच्छा,कारोबार में इजाफा करने वाला है। रुकी योजनाएं शुरू कर पाएंगे। अलबत्ता बातचीत में संयत रहे। घर की साज-सज्जा में मरम्मत पर भी काफी धन खर्च करेंगे। समाज सेवियों के मान.सम्मान में वृद्धि होगी। विद्या​र्थी वर्ग के लिए भी दिन शुभ, अच्छी खबर देने वाला रह सकता है।

वृषभ
दिन शुभ है। परिजनों के साथ मिलकर आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे। महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है।जिस आप पूरा कर पाएंगें। परिवार में कोई कलह है तो वह दूर होगी। कारोबारी हैं तो बड़ों से आर्थिक सहयोग मिलेगा।

नौकरीपेशा को कहीं और से भी प्रस्ताव मिल सकते हैं। मांगलिक कार्यों को लेकर बात आगे बढ़ेगी। प्रोफेशनल मामलों में सहयोग मिलेगा।अलबत्ता सभी वर्गों के लिए मेहनत की अधिकता रहेगी। बस वाणी में मधुरता बनाए रखें वर्ना बने काम बिगड़ सकते हैं।

मिथुन
इस राशि के जातकों के लिए दिन बेहतर है। समय पर कार्य पूरा करने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में आ​र्थिक लाभ होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। कारोबारी हैं तो कारोबार से जुड़े निर्णय सोच समझकर ही लें। विवाहितों का दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। पुराने मित्र से मुलाकात के योग हैं। आप इनके साथ सैर सपाटे में समय दे सकते हैं। पैतृक संपत्ति से धन मिलने के आसार हैं। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। उच्चशिक्षा में विद्यार्थियों को मनचाही सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों के लिए दिन मेहनत वाला रहेगा।
कर्क
हिंदू पंचांग के मुताबिक कर्क राशि के जातकों के अष्टम भाव में विष योग निर्मित हो रहा है। कर्क राशि का स्वामी स्वयं उसी भाव में विराजमान है। ऐसे में इसे शुभ नहीं माना जाता सकता है। कर्क राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या भी चल रही है, जो शुभ फल नहीं देगी।

इस दौरान कुछ नया कार्य शुरू करने से बचें। फिजूल के वाद-विवाद में पड़ने से बचें। धन का निवेश करते समय सावधानी बरतें। आय में वृद्धि होगी लेकिन अपनी भावनाओं को वश में रखें। आप शारीरिक व मानसिक थकान भी महसूस कर सकते हैं। सेहत को लेकर सतर्क जरूरी है। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है।

सिंह
इस राशि के जातकों के लिए शनिवार का दिन शुभ रहने वाला है। मनचाहे काम पूरे होंगे। आर्थिक सुख में बढ़ोत्तरी होगी। नए अवसर मिलेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों से शुभ सूचना मिल सकती है। परिवार में धार्मिक वातावरण रहेगा।

व्यवसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को तैयारी के बेहतर अवसर मिलेंगे लेकिन समय व धन बर्बाद करने करवाने वाले मित्रों से दूर रहें। कारोबारी सोच समझकर ही निवेश करें। पारिवारिक वातावरण आपसी सहयोग सुखद रहेगा।

कन्या
कन्या राशि के जातकों के छठे भाव में विष योग बनेगा, जो चुनौती पूर्ण समय लेकर आएगा। शत्रु परेशान कर सकते हैं। अनावश्यक बहस में पड़ सकते हैं। आर्थिक तंगी से बचने के लिए किसी भी कार्य को करते समय अपने कार्यस्थल पर सावधान रहें और अत्यधिक खर्चों से बचें। अधिकारी वर्ग से भी परेशानी देखने को मिल सकती है।

तुला
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है। व्यवसाय में प्रगति को लेकर प्रसंता रहेगी। नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे, जिन से लाभ कमा कर आप आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे। अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। दांपत्य जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। कल मित्रों का सहयोग आपको आशावादी बनाएगा।

नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को पूरा करना होगा। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं। अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। सेहत का ध्यान रखें। वाणी की मधुरता को बनाएं रखें।पड़ोसियों से विवाद से बचें। कार्यक्षेत्र में तोलमोल कर ही बोलें। किसी खास सख्स से भी मुलाकात होगी, जो आपके रुके हुए धन को प्राप्त कराने में आप की काफी मदद करेंगे।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी कर रहे हैं जातकों को अपनी नौकरी में सफलता की प्राप्ति होगी। उच्च अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा। वाहन क्रय करने के संकेत हैं।

कल किसी कार्य के पुरा न होने से आप दु:खी नजर आएंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। संचित धन में वृद्धि होगी। कारोबार को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं, जो लाभदायक रहेंगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा।
धनु
दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला हैै। घर में आध्यात्मिक वातावरण रहेगा।कामकाज की अधिकता रहने से थकान का अनुभव कर सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें व वाणी पर संयम रखें। कारोबार में लाभ की स्थिति रहेगी। आप अपने घर की मरम्मत पर काफी धन खर्च करेंगे।

यात्रा के योग हैं जो सुखद रहेगी। सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, जहां आपको लगेगा कि आपका कुछ कीमती समय खराब हो गया है। हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है। जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी।

मकर
दिन फलदायक रहने वाला है। आर्थिक लाभ हो सकता है।व्यापारियों को अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा। नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में स्थान परिवर्तन देखने को मिल सकता है। स्वभाव में जिद्दीपन रहेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

तनाव से बचकर रहें। रुके हुए काम बनेंगे। प्रॉपर्टी में निवेश फायदेमंद रहेगा। वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। जीवन साथी व भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा।
कुंभ
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा। जॉब परिवर्तन से संबंधित कोई निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं।

वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। आर्थिक स्थिति पूर्व की अपेक्षा अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। नए कार्यों की शुरुआत जोश के साथ कर सकते हैं। नए वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है। शादीशुदा हैं तो ससुराल पक्ष से कुछ समाचार सुनने को मिलेगा। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग हैं।

ये भी पढें: चिया बीज मोटापा करे कम,बढ़ाए चेहरे का नूरClick here

मीन
हिंदू पंचांग के मुताबिक मीन राशि वालों के 12वें भाव में विष योग निर्मित हो रहा है। अचानक अनचाही यात्रा के योग बन सकते हैं। यात्रा के दौरान विवाद हो सकता है। कोई जरूरी सामान खो सकता है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

आप पर किसी बात का झूठा आरोप लग सकता है। मीन राशि के जातकों पर चल रही शनि की साढ़ेसाती के कारण आर्थिक और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों हो सकती है। संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके वैज्ञानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार करें।

प्रोफेशनल मामले में काम पर नियंत्रण बनाए रखें। भगवान के प्रति श्रद्धा बढ़ेगी। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पूजा-पाठ में सम्मिलित होंगे।

विशेष: कर्क,कन्या व मीन राशि के जातक शनिवार को भगवान शनिदेव एवं हनुमानजी की पूजा-अर्चना करें। शनिदेव की पूजन सूर्योदय से पूर्व या सूर्यास्त के बाद ही करें।

ये भी पढें: चिया बीज मोटापा करे कम,बढ़ाए चेहरे का नूरClick here

Disclaimer: ‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here