जल उठा पाकिस्तान,लाहौर गर्वनर का घर फूंका,6 मृत

0
179

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हिंसा भड़क गई है। इमरान की पार्टी के समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं और बवाल मचा रहा है। बुधवार सुबह लाहौर गर्वनर के घर को अज्ञात लोग ने आग लगा दी। ​देश में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। हिंसा में अब तक छह लोगों के मारे जाने की खबर है।

कई जगहों पर आगजनी की खबरें हैं। इमरान खान के समर्थकों के निशाने पर इस समय पाकिस्तान की सेना दिख रही है। खबर है कि प्रदर्शनकारियों ने पाक सेना के मुख्यालय पर भी धावा बोल दिया है।
सेना मुख्यालय पर हमला
मिली जानकारी के अनुसार इमरान खान के समर्थकों ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय और लाहौर में कोर कमांडर के आवास पर धावा बोल दिया।

उनके समर्थक लाहौर कैंट में कॉर्प्स कमांडर्स हाउस के घर में घुस गए। इमरान के समर्थक सेना मुख्यालय के बाहर जमा हो गए हैं और परिसर में घुसने से पहले पथराव भी करने की खबर है।यह पहली बार है जब सेना मुख्यालय पर धावा बोला गया है।

बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने फैसलाबाद शहर में गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के आवास पर भी पथराव किया। इसी तरह, मुल्तान, झंग, गुजरांवाला, शेखूपुरा, कसूर, खानेवाल, वेहारी, हफीजाबाद और गुजरात शहरों में भी विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

लंदन में भी विरोध
उधर,लंदन में भी इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध हो रहा है। इमरान समर्थकों ने बड़ी संख्या में सड़क पर उतरकर अपना विरोध जताया।

क्यों किया गया इमरान को गिरफ्तार
पीटीआई पार्टी के प्रमुख इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है। पीटीआई के चेयरमैन आईएचसी में बायोमेट्रिक के लिए जा रहे थे, तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। एनएबी के अधिकारियों के पास गिरफ्तारी वारंट था।

खान के वारंट 1 मई को एनएबी के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) नजीर अहमद बट द्वारा जारी किए गए थे। जानकारी के अनुसार, खान को राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश 1999 की धारा 9ए के तहत गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here