स्वप्न में इन प्राणियों,वस्तुओं का दिखना होता है शुभ

0
176

“मनुष्य को सपने आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। एक व्यक्ति अपने संपूर्ण जीवन काल में कई प्रकार के सपने देखता है।”

उज्जैन // स्वप्न शास्त्र में सपनों का देखना भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत बताया गया है।कुछ सपने आपको निकट भविष्य में कामयाबी और लाभ की सूचना देते हैं तो कुछ नुकसान और कष्ट का संकेत दे जाते हैं। आइए जानते है इन्हीं कुछ अच्छे और बुरे सपनों के बारे में।

तो यह अशुभ सपना माना जाता है

1.अगर आप सपने में उल्लू को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको अपनी समस्याओं का समाधान जल्द ही मिलने वाला है। साथ ही आपके अंदर ज्ञान की वृद्धि होने वाली है, जिससे आप खुद की क्षमता पर विश्वास करना शुरू कर देंगे और सबकुछ ठीक हो जाएगा।

कुछ शास्त्रों में कहा गया कि यदि आपको सपने में उल्लू दिखाई देता है तो यह एक प्रकार का अशुभ संकेत माना जाता है। धन हानि के अलावा अन्य कोई अशुभ घटना की आशंका बनी रहती है।

2.यदि आप ऐसा सपने देखते हैं जिसमें कोई आपकी जेब काट रहा है तो यह अशुभ सपना माना जाता है। यह इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में आर्थिक संकट आने वाला है। सपने में फटी हुई जेब देखना भी दरिद्रता का संकेत माना गया है।

यह भी पढ़ें : शनि की साढ़े साती में राहत पाने के लिए प्रत्येक शनिवार को करें ये 10 सरल उपाय.. Double click

सांप दिखाई दे तो इसका मतलब

3. अगर आपको सपने में सांप दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपके घर में नए मेहमान का आगमन हो सकता है। यानी आपके घर में संतान का जन्म हो सकता है। यह सपना धन लाभ का भी सूचक माना जाता है।

तो यह खुशखबरी का संकेत

4. यदि आप सपने में आम से लदे हुए पेड़ को देखते हैं तो यह संकेत है कि आपके घर में खुशखबरी आने वाली है।

5.यदि आपको सपने में एक साथ हजारों तोते दिखाई देते हैं तो यह शुभ सपना माना जाता है। यह इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में अब ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं।

यह भी पढ़ें : शनि की साढ़े साती में राहत पाने के लिए प्रत्येक शनिवार को करें ये 10 सरल उपाय.. Double click

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here