जब गरीब भक्त के चाय ठेले पर पहुंचे बागेश्चर सरकार पं.धीरेंद्र शास्त्री,पिलाई चाय

0
421

भोपाल। बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज देश,विदेश में ख्याति अर्जित कर चुके हैं। वह कथा वाचन की अपनी अनोखी शैली,बोल के लिए सु​र्खियों में रहते आए हैं। फिलहाल वह एक गरीब भक्त के चाय ठेले पर चार बेचते व लोगों को प्यार से इसे पिलाने को लेकर सुर्खियों में हैं। बागेश्वर धाम के अधिकृत ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो भी साझा किया गया। फिलहाल पंडित शास्त्री अंबरनाथ मुंबई में हैं।

चाय बेचते हुए तस्वीरें की साझा

बागेश्वर धाम सरकार के ट्विटर हैंडलर की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, वे मंगलवार को सुबह अचानक चाय ठेले पर जा पहुंचे और अपने हाथों से लोगों को चाय पिलाई। बागेश्वर धाम सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडलर ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की चाय बेचते हुए कई तस्वीरें साझा की हैं।

यह चाय का ही चमत्कार

रिपोर्ट के मुताबिक, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 24 घंटे में केवल 3 घंटे ही सोते हैं। अपनी कथाओं में चाय के चमत्कार का जिक्र किया करते हैं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बारे में यह भी कहा जाता है कि वे दिनभर में 30 कप तक चाय पी जाते हैं।

वे चाय ग्लास या कप में नहीं पीते हैं। वे चाय अपने दादा के दिए नारियल पात्र में पीते हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अक्सर अपनी कथाओं में चाय के चमत्कार का जिक्र किया करते हैं। वह कहते हैं कि उनके गुरु ने उन्हें जूठी चाय पिलाई थी। उस समय हम केवल धीरेंद्र थे। अब हम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हो गए हैं। यह चाय का ही चमत्कार है।

यह भी पढ़ें: चिया बीज मोटापा करे कम,बढ़ाए चेहरे का नूर Click here

पहले हम 30 से 40 चाय पीया करते थे: धीरेंद्र कृष्ण

दरअसल, बागेश्वर सरकार यानी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से नरेली (नारियल का पात्र) में चाय पीने की वजह पूछी गई थी। उनका कहना था कि यह उनके दादा गुरुजी का पात्र है। वे इसमें ही चाय पीते थे। चाय से हमारे गुरू की यादें जुड़ी हुई हैं।

हमारा मानना है कि जीवन में कितनी ही ऊंचाइयों पर पहुंचो ऐसे पात्र का चयन करो, जिसकी समाज में कोई कीमत नहीं हो। मुझे भी चाय का बहुत शौक है। पहले हम 30 से 40 चाय पीया करते थे, लेकिन अब थोड़ी कम कर दी है।

यह भी पढ़ें: चिया बीज मोटापा करे कम,बढ़ाए चेहरे का नूर Click here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here